महाराष्ट्र में नहीं चलेगी हिंदुत्व का अपमान वाली फिल्म, पठान विवाद पर BJP नेता राम कदम की चेतावनी

मुंबई: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान () को लेकर हिंदू संगठनों का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। इस फेहरिस्त में अब बीजेपी के विधायक और प्रवक्ता राम कदम का भी नाम शामिल हो गया है। राम कदम (BJP Leader Ram Kadam ) ने आज ट्वीट करके यह कहा है कि हिंदुत्व का अपमान करने वाला कोई भी सीरियल या फिल्म महाराष्ट्र (Maharashtra) की भूमि पर चल नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि पठान फिल्म को लेकर देश के कई साधु-संत, महात्मा सहित सोशल मीडिया पर भी कई हिंदू संगठन तथा करोड़ों लोग इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं। ऐसे में इस फिल्म को बनाने वाले निर्माता-निर्देशक अभी यह दायित्व है कि वह सामने आकर जो भी आपत्तिजनक बातें संतो द्वारा कही जा रही है उस पर अपना रुख स्पष्ट करें। राम कदम ने कहा कि महाराष्ट्र में फिलहाल हिंदुत्व के विचारधारा वाली सरकार है।

राम कदम यहीं नहीं रुके उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि क्या जेएनयू धारी जनेऊधारी विचारधारा को जानबूझकर आहत करने का दुस्साहस कर रहे हैं?

क्या है विवाद
पठान फिल्म का हाल में बेशर्म रंग गाना रिलीज हुआ, जिसमें दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकीनी पहनी है। साथ ही गाने में शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण के कुछ बोल्ड सीन भी हैं, जिन्हें लेकर बवाल मचा हुआ है। फिल्म का टाइटल ‘बेशर्म रंग’ है, इसलिए कहा जा रहा है कि गाने में भगवा रंग को बेशर्म कहा गया है। इंदौर में शाहरुख और दीपिका के पुतले जलाए गए। फिल्म ‘पठान’ के खिलाफ विरोध का बिगुल और तेज हो गया है। हिंदू और मुस्लिम संगठनों ने पहले ही इस फिल्म को रिलीज न करने देने की चेतावनी जारी कर दी थी। अब हिंदू सेना ने ‘पठान’ के खिलाफ मैदान में उतर आई है। हिंदू सेना ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को एक चिट्ठी लिखकर फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की है। साथ ही सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाए हैं और पूछा है कि आखिर ‘बेशर्म रंग’ गाने को पास कैसे किया गया, जिसमें भगवा रंग को ही ‘बेशर्म’ बताया गया है?