जी-20 संबंधी टिप्पणी को लेकर BJP ने फारूक अब्दुल्ला पर किया पलटवार

भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने जम्मू में जी20 की बैठक नहीं करने को लेकर सरकार की आलोचना किए जाने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पर सोमवार को निशाना साधते हुए कहा कि यह समाज को विभाजित करने के लिए जानबूझकर किया गया प्रयास है।
रैना ने कहा कि अब्दुल्ला की टिप्पणी से उनकी हताशा का पता चलता है क्योंकि नेशनल कॉन्फ्रेंस की राजनीतिक जमीन तेजी से खिसक रही है।
इससे पहले आज दिन में, अब्दुल्ला ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लद्दाख तथा कश्मीर में जी-20 की बैठकों के कार्यक्रम निर्धारित करना और जम्मू में इसका आयोजन नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इस मुद्दे को नहीं उठाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की आलोचना की।
रैना ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में जी20 की बैठक हो रही है जो सरकार का स्वागतयोग्य फैसला है और लोग इसके लिए प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार हैं। कुछ लोग शांति, समृद्धि और विकास को नहीं पचा पा रहे हैं उनके पेट में दर्द हो रहा है क्योंकि वे जम्मू-कश्मीर को सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखने वाले लोगों के साथ आगे बढ़ते हुए देख रहे हैं।’’
उन्होंने कहा, जम्मू और कश्मीर एक इकाई हैं तथा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बैठक श्रीनगर में हो रही है या जम्मू में… यह लोगों के दिमाग में जहर घोलने और समाज को विभाजित करने की साजिश है जो सफल नहीं होगी।