भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए मप्र की बची पांच सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

Indore से शंकर लालवानी, उज्जैन से अनिल फिरोजिया को दोबारा मौका
Bhopal , 13 मार्च . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी Lok Sabha चुनाव के लिए Wednesday को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इनमें Madhya Pradesh की शेष बची पांच सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. इनमें Indore और उज्जैन से मौजूदा सांसदों को दोबारा मौका दिया गया है, जबकि तीन सीटों पर नए चेहरों को मैदान में उतारा गया है.
भाजपा ने Wednesday शाम को आगामी Lok Sabha चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें मध्य प्रदेश की पांच सीटें भी शामिल हैं. भाजपा ने बालाघाट से भारती पारधी को टिकट दिया गया है, जबकि पूर्व Chief Minister कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से उनके पुत्र नकुलनाथ के खिलाफ विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है. वहीं, Indore से शंकर लालवानी और उज्जैन से अनिल फिरोजिया को दोबारा टिकट दिया गया है. इसके अलावा धार से सावित्री ठाकुर को टिकट दिया गया है.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में Lok Sabha की कुल 29 सीटों हैं. भाजपा ने गत दो मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें प्रदेश की 24 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे, जबकि पांच सीटों को होल्ड पर रखा था. दूसरी सूची में भाजपा ने अब इन पाचों सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. भाजपा की दूसरी सूची में दो महिलाओं को टिकट दिया गया है.