भाजपा ने राजस्थान की सात लोकसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, पांच नए चेहरों को मौका

jaipur, 24 मार्च . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने Lok Sabha चुनाव के लिए Rajasthan की सात सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें तीन मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं. पांच नए चेहरों को मौका दिया गया है. पहली लिस्ट में भाजपा ने 15 Lok Sabha सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे. भाजपा Rajasthan की 25 में से 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.
जारी सूची के अनुसार Shri Ganga Nagar से प्रियंका बालन, झुंझुनूं से शुभकरण चौधरी को टिकट मिला. Ajmer से भागीरथ चौधरी को उतारा गया है. jaipur शहर से मंजू शर्मा को टिकट दिया गया. टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, राजसमंद से महिमा विश्वेंवर सिंह, jaipur ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह को टिकट मिला है. भारतीय जनता पार्टी ने jaipur Member of parliament रामचरण बोहरा, झुंझुनू Member of parliament नरेन्द्र कुमार और Shri Ganga Nagar Member of parliament निहालचंद का टिकट काटकर नए चेहरे उतारे हैं.
भाजपा ने सात में से केवल दो सीटों पर ही मौजूदा सांसदों को रिपीट किया है. बाकी पांच सीटों पर नए चेहरों को उतारा है. Ajmer से मौजूदा Member of parliament भागीरथ चौधरी और टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया को फिर से टिकट दिया है. भाजपा ने इस बार जिन सांसदों को Assembly Elections लड़वाया. उनमें जो हार गए उन्हें टिकट नहीं देने की पॉलिसी अपनाई. हालांकि उसमें ढील दे दी गई. किशनगढ़ से Assembly Elections हारे Ajmer Member of parliament भागीरथ चौधरी को फिर Lok Sabha टिकट दिया गया है. नरेंद्र कुमार का झुंझुनूं से टिकट काटकर Udaipurवाटी से Assembly Elections हारने वाले शुभकरण चौधरी को मिला है.
सैनी/प्रभात