टीम इंडिया को दूसरे टी20 से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, खेलना मुश्किल

पुणे: संजू सैमसन (Sanju Samson) का गुरुवार को पुणे में श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में खेलना संदिग्ध है। विकेटकीपर बल्लेबाज के घुटने में चोट लगी है और उसने भारतीय टीम के साथ पुणे नहीं गए हैं। वह स्कैन के लिए मुंबई में रुके हुए हैं। भारत ने मंगलवार को मुंबई में हुए सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को हराया था। अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

फील्डिंग के समय लगी चोट

संजू सैमसन को यह चोट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम पहले ओवर में डाइव लगाकर पकड़ने का प्रयास करने के कारण लगी है। हालांकि उन्होंने गेंद को पकड़ लिया लेकिन जमीन पर गिरने के बाद वह उनके हाथ से निकल गया। उन्होंने मैच में फील्डिंग जारी रखी। 13वें ओवर में भी उनके घुटने पर चोट लगी थी। उमरान मलिक की गेंद पर डीप पॉइंट पर गेंद रोकने के दौरान उनका घुटना जमीन पर फंस गया था। उन्हें घुटने में सूजन का अनुभव हुआ, जिसके कारण डॉक्टर की सलाह लेने को कहा गया।

दूसरा मैच खेलने मुश्किल

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो संजू सैमसन टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से बाहर रह सकते हैं। काफी कुछ मेडिकल टीम के स्कैन के आकलन पर निर्भर करेगा। टीम ने अभी तक उनके खेलने पर अंतिम फैसला नहीं लिया है। सैमसन भी बुधवार शाम तक पुणे नहीं पहुंचे थे। पहले मैच में संजू बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। सिर्फ 5 रनों की पारी खेलने के बाद उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा था।

सीरीज जीतने उतरेगा भारत

भारतीय टीम पुणे में सीरीज को अपने नाम करने उतरेगी। पहले मैच को दो रनों से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। अब दूसरे मैच को जीतकर हार्दिक पंड्या की टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।