Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम से रज्जन खान नाम के शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट, देसी कट्टा के साथ घूम रहा था

छतरपुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर के बागेश्वर धाम से पुलिस ने रज्जन खान नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. वह देसी कट्टा लेकर घूम रहा था, तभी श्रद्धालुओं ने उसे देख लिया. उन्होंने स्थानीय थाने की पुलिस को इसकी सूचना तत्काल दी. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने युवक को हथियार के साथ अरेस्ट कर लिया है.
श्रद्धालुओं ने पुलिस को बताया कि बागेश्वर धाम मंदिर के परिक्रमा मार्ग पर एक शख्स घूम रहा है. उसके पास कोई हथियार दिख रहा है. यह सुनते ही पुलिस हरकत में आई. तत्काल सूचना पर बमीठा थाने की पुलिस बागेश्वर धाम पहुंची और युवक को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 315 बोर का कट्टा और कारतूस मिला.
युवक शिवपुरी जिले का रहने वाला
पुलिस के अनुसार, युवक शिवपुरी जिले के कोतवाली थाना के इंद्रपुरी कालोनी का रहने वाला है. पुलिस अफसरों ने कहा है कि उसके घर भी पुलिस की एक टीम भेजने की तैयारी की जा रही है. घरवालों से उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी. पुलिस अफसरों के मुताबिक, किसी भी धार्मिक स्थल पर किसी भी तरीके का अवैध हथियार ले जाने की इजाजत नहीं है.
पुलिस युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी
युवक किस मकसद से बागेश्वर धाम आया था. उसके पास कट्टा कहां से आया, पुलिस इसकी जानकारी जुटाने में लगी हुई है. पुलिस के मुताबिक, कट्टा रखने का लाइसेंस नहीं मिलता. यह हथियार पूरी तरीके से अवैध है. अगर कोई इसे रखता है तो इसे अपराध की श्रेणी में माना जाता है.

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री तब सुर्खियों में आ गए थे, जब उन पर महाराष्ट्र के अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव ने धर्म के नाम अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था. हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री का कई हिंदू संगठनों ने अपना समर्थन दिया था. हाल ही में धीरेंद्र शास्त्री ने बिहार और गुजरात में अपना दिव्य दरबार लगाया है. बिहार में तो धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में शामिल होने लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. धीरेंद्र शास्त्री भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर कई बार अपना संकल्प जता चुके हैं.
यह भी पढ़ें- गीता प्रेस को सम्मानित करने पर क्या बोले तुषार गांधी?