AUS vs ZIM जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में धूल चटाई

aus-zim-odi

टाउन्सविले (dailyhindinews.com)। जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (AUS vs ZIM) वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बड़ा उलटफेर कर दिया है। लेग स्पिनर रेयान बर्ल ने 10 रन देकर पांच विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे जिम्बाब्वे ने शनिवार को वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया। हालांकि सीरीज के पहले दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी, जिससे उसने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और फिर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर ढेर कर दिया। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का सबसे छोटा स्कोर भी है। जिम्बाब्वे ने पहले 10 ओवर के अंदर ही तीन विकेट ले लिए थे जिससे कि आस्ट्रेलिया आखिर तक नहीं उबर पाया। 141 रनों में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का योगदान 94 रनों का रहा। उन्होंने 96 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल (19) ही दहाई के स्कोर तक पहुंच सके।

इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 66 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। उसकी तरफ से कप्तान रेजिस चकाबवा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि तदिवानाशे मारुमनी ने 35 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे ने सात विकेट पर 142 रन बनाकर जीत दर्ज की। यह जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड नहीं तीन विकेट लिए।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021