AUS Open 2024: भारतीय फैंस का टूटा दिल, Sumit Nagal चीनी खिलाड़ी से हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से हुए बाहर

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर खत्म हो गया है। गुरुवार कोदूसरे दौर में सुमित को 18 वर्षीय चीन के  Shang Juncheng के खिलाफ 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। नागल ने पहला सेट जीतकर अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वो लगातार 3 सेट में हार गए।  सुमित की शुरुआत अच्छी रही थी और उन्होंने पहले सेट को आसानी से जीत लिया। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे सेट के चौथे गेम में सुमित की सर्विस तोड़ दी। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने आसानी से दूसरा सेट जीत लिया। वहीं सुमित तीसरे और चौथे सेट में भी वापसी नहीं कर पाए और मुकाबला गंवा बैठे। वहींआखिरी सेट चीनी खिलाड़ी ने 6-4 से जीता और मैच अपने नाम किया। 

News Flash: Sumit Nagal goes down to former Jr. World No. 1 Shang Juncheng 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 in 2nd round of Australian Open. #AusOpen pic.twitter.com/0xYCTjhREB— India_AllSports (@India_AllSports) January 18, 2024

हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा सेट बेहद टक्कर का रहा। दोनों खिलाड़ी तीसरे सेट को जीतने के करीब थे, नागल ने चीनी खिलाड़ी को जोरदार टक्कर दी लेकिन वो इस सेट को बचा नहीं पाए। 7-5 से ये चीनी खिलाड़ी Shang Juncheng ने जीत लिया।  इससे पहले सुमित ने पहले दौर में कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराकर इतिहास रचा था। सुमित ने टूर्नामेंट में 31वीं सीड अलेक्जेंडर बुल्लिक को हरा दिया था। सुमित नागल ने वह मैच 6-4, 6-2, 7-6 से जीता। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी ने सिंगल्स ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया हो।