Asia Cup: पाकिस्तान को रुलाकर जमकर नाची श्रीलंकाई टीम, देखें Video

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की महिला टीम ने एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. श्रीलंका ने गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को एक रन से मात दी और फाइनल का टिकट कटाया. अब खिताबी जंग में वह भारत का सामना करेगा जिसने थाईलैंड के खिलाफ आसान जीत हासिल की. अपनी इस खास जीत का जश्न भी श्रीलंकाई टीम ने काफी खास अंदाज में ही मनाया. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाड़ी हार के बाद बहुत भावुक हो गए.
श्रीलंका टीम ने जमकर मनाया जश्न
श्रीलंका की टीम पहली बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है. अपनी ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए उन्होंने जमकर डांस किया. इस वीडियो में टीम के खिलाड़ी बिलकुल एक जैसा डांस करते हुए नजर आईं जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो किसी ने इसे कोरियोग्राफ किया है. जीत की खुशी सबके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी. जिस तरह के हालात में फिलहाल श्रीलंका है वहां खिलाड़ियों के लिए इस जीत के मायने काफी ज्यादा हैं.

#ApeKello celebrating in style
Sri Lanka qualified for the finals of the Womens #AsiaCup2022 after winning against Pakistan by 1 run. pic.twitter.com/WXHkGcQJdd
— Sri Lanka Cricket (@OfficialSLC) October 13, 2022

एक रन से जीती श्रीलंकाई टीम
श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मदावी की 35 और अनुष्का संजीवनी की 26 रनों की अहम पारियों के दम पर श्रीलंका ने 122 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम 20 ओवर्स में 121 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 9 रन चाहिए थे. अचिनि कुलासूर्या ने 9 रनों को डिफेंड करके अपनी टीम की जीत तय की. इस हार से टूटी पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ी काफी भावुक हो गईं. उन्हें हार का यकीन ही नहीं हो रहा था और वह मैदान पर ही रोने लगीं.
श्रीलंका की जीत की बड़ी बातें
– यह पहला मौका है जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई टीम नॉकआउट मुकाबला एक रन से जीती है.
– पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले छह टी20 मुकाबलों में जीत हासिल की थी. उनका यह सिलसिला गुरुवार को टूट गया.
– ऐसा पहली बार हुआ है जब श्रीलंका की महिला टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंची है.