Asia Cup Cricket अफगानिस्तान के दर्शकों ने पाक समर्थको को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

asia-cup-fihght

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। Asia Cup Cricket 2022 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ, जिससे सभी क्रिकेट फैंस नाखुश हैं। इस मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज की। इसके बाद दोनों टीमों के फैंस स्टेडियम में ही भिड़ गए।

इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस दौरान अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल लीं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर मारा। स्टेडियम के बाहर भी पाकिस्तानी फैंस के मारपीट हुई। इन घटनाओं के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं और अब शारजाह पुलिस से इस मामले में जांच की मांग की गई है।

इस मैच में दूसरी पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के फरीद कर रहे थे। पाकिस्तान के आसिफ अली ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली दृगेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फरीद ने उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया और कुछ शब्द भी कहे। जवाब में आसिफ ने भी कुछ कहा और मामला इतना बढ़ गया की आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला तान लिया। अंत में अंपायर बीच-बचाव के लिए आए और मामला शांत हुआ।

इसके बाद 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और नसीम शाह ने शुरुआती दो गेंदों में दो छक्के लगाकर अपनी टीम जो हारा मैच जिता दिया। इस मैच में अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 131 रन बनाकर चार गेंद रहते मुकाबला जीत लिया।

पाकिस्तान की जीत के बाद टीम के समर्थकों ने स्टेडियम में जमकर जश्न मनाना शुरू कर दिया। अफगानिस्तान के कुछ दर्शकों को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेडियम की कुर्सियां निकालकर पाकिस्तानी दर्शकों पर फेंकनी शुरू कर दीं। इसके बाद विवाद बढ़ता गया और सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया गया कि अफगानी समर्थकों ने शारजाह की गलियों में पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है।

पाकिस्तान में उत्तरी वजीरिस्तान से नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर के अनुसार, पाकिस्तान की दशकों पुरानी “रणनीतिक नीति” और “अफगानिस्तान में हस्तक्षेपवादी दुस्साहस” के चलते अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान से नाराज हैं। डावर ने कहा कि अफगानिस्तान समर्थकों को “नस्लवादी गाली” देने के लिए एक क्रिकेट मैच का बहाना बनाना “बेशर्मी” है।

डावर ने ट्वीट किया, “अफगानों के खिलाफ नस्लवादी गाली देने के बहाने के रूप में क्रिकेट मैच का इस्तेमाल करना सबसे बड़ी बेशर्मी है। पाकिस्तान की दशकों पुरानी रणनीतिक गहराई नीति और अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने वाले दुस्साहस के कारण अफगानों को पाकिस्तान के साथ समस्या है। अफगानों को गाली देने से पहले आत्मनिरीक्षण करें।” डावर विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष भी हैं।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग दो गुट में बंट गए हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने घटना के वीडियो शेयर कर शारजाह पुलिस से जांच और उन लोगों की पहचान करने की मांग की है, जो वीडियो में पाकिस्तानी फैंस को पीटते हुए दिख रहे हैं।

एक अन्य यूजर ने इसी घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये तो पाकिस्तानियों को भागने का मौका भी नहीं दे रहे हैं।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021