Asia Cup 2022 आखिरी मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को रौंदा

viat-kohali-century

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। Asia Cup 2022 भारत ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान की समाप्ति जीत के साथ की है। गुरुवार (8 सितंबर) को दुबई में खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम की जीत के हीरो किंग कोहली और भुवनेश्वर कुमार रहे। जहां कोहली ने शतक का सूखा खत्म करते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली। यह कोहली के इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक रहा। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने चार रन देकर पांच विकेट चटकाए।

अफगानिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पावरप्ले में कुल पांच विकेट गंवाए जिसमें चार विकेट तो भुवनेश्वर कुमार ने लिए। भुवी ने इस दौरान हजरतुल्लाह जजई (0), रहमानुल्लाह गुरबाज (0), करीम जनत (2) और नजीबुल्लाह जादरान (0) को चलता किया। वहीं अर्शदीप सिंह ने मोहम्मद नबी (7) को पवेलियन लौटाया। बाद में सातवें ओवर की पांचवीं बॉल पर भुवी ने अजमतुल्लाह ओमरजई (1) को आउट कर अपना पांचवा विकेट लिया।

अफगानिस्तान के एक समय 27 रन पर छह विकेट गिर गए थे और उसका 50 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था। ऐसी स्थिति में इब्राहिम जादरान ने नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर अफगानिस्तान को 111/8 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। इब्राहिम का साथ राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने भी बखूबी दिया। मुजीब ने 18 और राशिद ने 15 रनों की पारी खेली।

राहुल-कोहली ने दिलाई धमाकेदार शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को विराट कोहली और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। राहुल ने कोहली के साथ पहले विकेट के लिये 76 गेंद में 119 रन जोड़े। कोहली ने मनचाही दिशा में शॉट्स खेले और पुरानी फॉर्म की झलक दिखाई। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे राहुल ने भी आत्मविश्वास से भरा खेल दिखाया।

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने स्पिनर्स खासकर राशिद खान को संभलकर खेला। कोहली ने अपनी पारी में बेहतरीन स्वीप शॉट भी लगाए। खासकर मुजीबुर रहमान की बॉल पर लगाया गया स्ट्रोक दर्शनीय था। कोहली ने तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर पूल शॉट खेलकर शतक पूरा किया। कोहली ने बाद में फजलहक फारूकी की बॉल्स पर दो छक्के और एक चौका लगाकर भारत को 200 के पार पहुंचाया।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021