अर्जेंटीना ने 5 मिनट में किया खेल, 22 साल के खिलाड़ी के सामने फीके पड़े क्रोएशिया के बड़े-बड़े स्टार

लुसैल: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और क्रोएशिया (Croatia vs Argentina) के बीच खेला गया। लुसैन स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले को अर्जेंटीना ने अपने नाम किया। 3-0 से मिली इस जीत के साथ ही टीम टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई है। अर्जेंटीना ने मुकाबले के पहले ही हाफ में दो गोल किये और वहीं से क्रोएशिया को मुकाबले से बार कर दिया। दूसरे हाफ में भी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की टीम ने एक गोल किया।

5 मिनट में ही अर्जेंटीना ने किया कमाल

अर्जेंटीना के लिए पहला गोल 34वें मिनट में लियोनेल मेसी ने किया। टीम के जूलियन अल्वारेज गेंद को लेकर गोल पोस्ट की तरफ बढ़ रहे थे। इस बीच क्रोएशिया गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने उनपर फाउल कर दिया। गोलकीपर को रेफरी ने येलो कार्ड देते हुए अर्जेंटीना को पेनल्टी दी। लियोनेल मेसी ने इसपर गोल कर अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। उन्होंने पोस्ट को राइट कॉर्नर पर गोल किया।

अल्वारेज को नहीं रोक पाया क्रोएशिया

पहले मौके पर गोलकीपर के फाउल ने 9 नंबर की जर्सी पहने अल्वारेज को गोल करने से गोल दिया। लेकिन 39वें मिनट में उन्होंने अकेले गोल कर अपनी टीम की बढ़त 2-0 से दी। 22 साल के अल्वारेज अकेले ही अपने हाफ से गेंद लेकर क्रोएशिया के गोल पोस्ट के पास पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने क्रोएशिया के कई खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल किया। उनका बैलेंस भी खराब हुआ लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ और अपनी टीम को मुकाबले में दोगुनी बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में नॉकआउट पंच

पहले हाफ में दो गोल खाने के बाद क्रोएशिया के खेल हो चुका था। रही-सही कसर दूसरे हाफ में पूरी हो गई। क्रोएशिया वापसी के लिए जूझ ही रहा था कि अल्वारेज ने 69वें मिनट में मुकाबला का तीसरा गोल दाग दिया। इस गोल ने न सिर्फ अर्जेंटीना का फाइनल में पहुंचा तय कर दिया, बल्कि क्रोएशिया का सपना भी तोड़ दिया।