MP में 5 पिल्लों की हथौड़े से कूंच कर हत्या, एनिमल लवर्स ने की गिरफ्तारी की मांग

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां किसी आदमी ने कुत्ते के पांच पिल्लों को हथौड़े से बुरी तरह से कूंच डाला है. मामला सर्राफा बाजार का है. जानकारी होने पर एनीमल लवर्स ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी है. साथ ही आरोपी की जल्द से जल्द पहचान कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से वारदात में इस्तेमाल हथौड़ा बरामद कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार रात की हो सकती है. शुक्रवार की सुबह सर्राफा बाजार के पास एक खाली प्लॉट में कचरा डालने गए लोगों ने पांच पिल्लों के शव को देखा. उस समय पांचों शव खून से लथपथ थे. सभी कुत्तों के सिर को कुचला गया था. हालात को देखकर उसी आदमी ने पास पड़ोस के लोगों को सूचना दी. देखते ही देखते सूचना एनीमल लवर्स तक पहुंच गई. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचों पिल्लों के शव को कब्जे में लिया है. वहीं मामले की छानबीन के दौरान घटना स्थल के पास से ही एक खून से सना हथौड़ा भी बरामद किया है.
पशु क्रूरता अधिनियम में मामला दर्ज
एनीमल लवर्स की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में केस दर्ज किया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. इसके लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. आरोपी की तलाश में मैन्यूअल सर्विलांस के साथ ही पुलिस इलेक्ट्रानिक सर्विलांस का भी इस्तेमाल कर रही है.
वारदात को लेकर लोगों में आक्रोश
इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. खासतौर पर शहर के तमाम एनीमल लवर्स ने आक्रोश जताते हुए आरोपी की जल्द से जल्द पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है. पुलिस ने भी भरोसा दिया है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.