Amit Shah Rally: अमित शाह के लिए कमांडो व SPG सुरक्षा के मजबूत इंतजाम

shah-simanchal-rally

पटना (dailyhindinews.com)। Amit Shah Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शुक्रवार को बिहार आ रहे हैं. अपने दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह पूर्णिया में रैली तो किशनगंज में बैठक करेंगे. 23 और 24 सितंबर को सीमांचल में अमित शाह के कार्यक्रमों की पूरी तैयारी कर ली गयी है. गृह मंत्री के आगमन को लेकर दोनों जिलों में सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किये गये हैं. दिल्ली से पहुंची एसपीजी की टीम ने मोर्चा थाम लिया है.

पूर्णिया व किशनगंज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की ले सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Rally) के काय्रक्रम को लेकर दिल्ली से पहुंची एसपीजी की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल लिया है.

एसपीजी द्वारा कार्यक्रम स्थल के सभा स्थल और मंच का मेटल डिटेक्टर से बारीकी से जांच की जा रही है. किशनगंज में भी एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी. खगड़ा हवाई अड्डा पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिये गये हैं. एसपीजी ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है.

अमित शाह के स्वागत के लिए पूर्णिया को सजा-धजाकर तैयार किया गया है. चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे से लेकर स्टेडियम तक जगह-जगह पर तोरण द्वार बनाये गये हैं.जबकि पूरा शहर ही बैनर-पोस्टर से पटा हुआ है. इंदिरा गांधी स्टेडियम से लेकर पूरे रंगभूमि मैदान को दुल्हन की तरह सजाया गया है. अमित शाह आज शुक्रवार को दिन के 12:30 बजे रंगभूमि मैदान में जनभावना रैली को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम को लेकर बिहार पुलिस के 3 हजार के करीब जवानों की तैनाती की गयी है. इसके अलावा एक दर्जन थानों की पुलिस को लगातार गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है. सैन्य हवाई अड्डे से इंदिरा गांधी स्टेडियम तक करीब 80 ड्रॉप गेट लगाये गये हैं. संवेदनशील जगहों पर बैरिकेडिंग की गयी है. पूर्णिया एसपी ने ये जानकारी दी. बताया कि सादे लिबास में भी कई पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री की सुरक्षा को तीन लेयर में बांटा गया है. पहले लेयर में गृहमंत्री के पास कमांडो और एसपीजी की टीम रहेगी. दूसरे लेयर में सीआरपीएफ के 200 जवान अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहेंगे. तीसरे लेयर में बिहार पुलिस के करीब 3000 जवान सैन्य हवाई अड्डा से लेकर स्टेडियम के बाहर और शहर के सभी चौक-चौराहों पर तैनात रहेंगे.