Amit Shah In Bihar: कभी राजीव गांधी ने सीमांचल आकर किया रात्रि विश्राम, अब अमित शाह ठहरेंगे दो दिन

shah-simanchal-rally

Amit Shah In Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सीमांचल दौरे को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. गृह मंत्री पूर्णिया में रैली को संबोधित करने के बाद किशनगंज के लिए रवाना होंगे. किशनगंज में अमित शाह बैठकों में हिस्सा लेंगे. वहीं सीमांचल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार ये होने जा रहा है कि कोई बड़े कद के मंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री के रुप में राजीव गांधी यहां आए थे और रात्रि विश्राम उन्होंने यहीं किया था.

बेहद खास है गृह मंत्री का सीमांचल दौरा

अमित शाह सीमांचल के पूर्णिया और किशनगंज आ रहे हैं. उनके इस दौरे से इलाके के लोगों में काफी उम्मीदें हैं. लोग सीमांचल के विकास की दृष्टि से बड़ी घोषणा होने की उम्मीद भी रख रहे हैं. दरअसल, ये दौरा बेहद खास इसलिए भी बन रहा है क्योंकि ऐसा दूसरी दफे हो रहा है जब केंद्र के बड़े मंत्री इस इलाके में लगातार दो दिन रहेंगे और यहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे.

राजीव गांधी ही केवल दो दिनों तक रूके, रात्रि विश्राम किया

इससे पहले प्रधानमंत्री के रूप में राजीव गांधी सीमांचल दौरे पर आए थे और रात्रि विश्राम भी यहीं किया था. इस बार केंद्रीय गृहमंत्री सीमांचल के दो दिनों के प्रवास पर हैं जिसके कारण लोगों में उत्साह और उम्मीद दोनों है. वहीं पूर्णिया का रंगभूमि मैदान, जहां अमित शाह की रैली होनी है वो भी कुछ ऐसा ही इतिहास अपने साथ जोड़े रखा है. आजादी के सात दशकों में इस मैदान ने सियासत के कइ रंग देखे. इंदिरा गांधी समेत कई सियासी दिग्गज इस मैदान से हुंकार भर चुके हैं.

गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रवार को कार्यक्रम

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर पहले पूर्णिया आएंगे. जहां साढ़े बारह बजे रंगभूमि मैदान में जनभावना रैली को वो संबोधित करेंगे. उसके बाद गृहमंत्री किशनगंज के लिए रवाना होंगे. जहां शाम 4 बजे मेडिकल कॉलेज में भाजपा सांसदों, विधायकों व पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वहीं शाम 5 बजे भाजपा कोर समिति की बैठक करेंगे.

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021