VIDEO: टकले से चमकाई बॉल, गंजे सिर से जुगाड़, कैमरे में कैद लीच-रूट की सारी हरकतें

रावलपिंडी: मेजबान पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ की तरह बढ़ रहा है। जिस पिच पर यहां मुकाबला जारी है, वहां गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं है। ऐसी पाटा विकेट पर दोनों ही टीम रनों का अंबार लगा रहीं हैं। तीसरे दिन पहली पारी में अबतक सात बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया है जबकि अभी पाकिस्तान के 6 विकेट बाकी हैं। ऐसी सतह पर विकेट निकालने के लिए स्टार इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने एक खास प्लान बनाया, जिसे देखने वालों की हंसी नहीं रूक रही है। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने गेंद को बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के सिर पर रगड़ा दिया। घटना 72वें ओवर के बाद की है। लीच ने भी धैर्यपूर्वक रूट को अपने सिर पर पसीने का उपयोग करने की अनुमति दी। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी बार्मी आर्मी द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि गेंद को चमकाने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

जैक लीच ने निकाले दो विकेट
पार्ट टाइम गेंदबाज और डेब्यूटेंट विल जैक्स ने इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक के बीच 225 रन की शुरूआती साझेदारी तोड़ी, इसके बाद जैक लीच ही इंग्लैंड के बेस्ट गेंदबाज बने, जिन्हें विकेट मिला। लीच ने बाएं हाथ के इमाम को अजहर अली के हाथों लपकवाया। इसके बाद नए बल्लेबाज अजहर अली को भी सस्ते में LBW कर दिया।

लार या थूक पर लग चुका है बैन
कोरोना महामारी के बाद क्रिकेट के नियमों में भी कई बदलाव आए। इन्हीं में से एक है बॉल को चमकाने का तरीका। अब लार या थूक पर प्रतिबंध लग चुका है। रिवर्स स्विंग के लिए अगर आप लाल गेंद चमकाने चाहते हैं तो सिर्फ पसीने का ही इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में गेंदबाज और कप्तान अब हाथों की नमी, माथे के पसीने का इस्तेमाल करते हैं।