श्याम सुंदर साव हत्याकांड के पांचों आरोपियों ने किया सरेंडर

पलामू, 6 अप्रैल .डालटनगंज शहर थाना क्षेत्र के कांदू मुहल्ला चौक पर हुई श्याम सुंदर साव की गोली मारकरMurder मामले में फरार चल रहे पांचों आरोपितों ने Saturday को सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. तीन अप्रैल को शहर थाना की Police ने कोर्ट से जारी इश्तेहार आरोपियों के घर चिपकाए थे. साथ ही कुर्की की तैयारी चल रही थी. एसडीपीओ मणिभूषण प्रसाद ने सभी आरोपियों के कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि सभी को जल्द रिमांड पर लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की जाएगी.
दो मार्च की शाम कांदू मुहल्ला चौक पर अपराधियों ने कांदू मुहल्ला के रहने वाले श्याम सुंदर साव की गोली मारकरMurder कर दी थी. इस घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया था. इस संबंध में शहर थाना में पांच आरोपितों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की गई थी. सारे आरोपी अबतक फरार चल रहे थे. करीब एक माह बाद सभी के खिलाफ न्यायालय से इश्तेहार जारी हुआ था.
Police के अनुसार कांदू मुहल्ला के अमित कुमार सिंह उर्फ टनटन (21), अंबेडकर नगर कांदू मुहल्ला के विशाल शर्मा उर्फ तेजा(24), रामनगर कांदू मुहल्ला के सनी कुमार (20), कुम्हार टोली के सुल्तान खान उर्फ कल्लू (20)एवं इसी मुहल्ले के चंदन वर्मा (23) श्याम सुंदरMurder कांड के आरोपित हैं.
दो मार्च की शाम श्याम सुंदर साव अपने घर से मोटरसाइकिल से सब्जी लेने गए थे. सब्जी लेकर घर के पास पहुंचे ही थे कि अपराधियों ने घेर कर इनपर गोली चला दी. गोली लगते ही श्याम मोटरसाइकिल से गिर पड़े. उन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच में ले जाया गया था, जहां से Ranchi ले जाने के क्रम में मौत हो गई थी. गोली मारने वाले दो अपराधी मोटरसाइकिल से आए थे और कुछ पैदल थे. गोली मारने के बाद सभी Railwayक्वार्टर वाले रोड से भाग निकले थे.Murder से तीन दिन पहले मृतक और अन्य लोगों के साथ आपसी विवाद हुआ था. इस कारण से उन्हें गोली मारी गई.
/दिलीप