कार और रॉकेट के बाद क्या अब मोबाइल बनाएंगे एलन मस्क, क्यों हो रही है यह चर्चा?

नई दिल्ली : क्या ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अब अपनी स्मार्टफोन कंपनी खोलेंगे? सोशल मीडिया यूजर्स यह सवाल पूछ रहे हैं। इसके पीछे वजह है, एलन मस्क का एक ट्वीट। जब से मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तब से शायद ही कोई ऐसा दिन गया हो, जब वे सुर्खियों में नहीं रहे हों। मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनका हर ट्वीट वायरल होता है। अब मस्क कह रहे हैं कि उन्हें ट्विटर के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) बनाना पड़े, तो जरूर बनाएंगे। दरअसल, वीडियो पॉडकास्ट ‘द लिज व्हीलर शो’ की होस्ट लिज व्हीलर ने एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने कहा कि अगर एपल और गूगल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटा दें तो क्या होगा।

लिज ने किया यह ट्वीट
लिज व्हीलर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अगर एपल और गूगल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटा देते हैं, तो मस्क को अपना खुद का स्मार्टफोन मार्केट में लाना चाहिए। आधा देश खुशी-खुशी जासूसी करने वाले आईफोन और एपल को छोड़ देगा। इस आदमी ने मंगल तक जाने के लिए रॉकेट बनाया है, एक छोटा सा स्मार्टफोन तो काफी आसान काम होगा।’

मस्क ने क्या दिया जवाब?
एलन मस्क ने लिज व्हीलर के इस ट्वीट का जवाब दिया है। मस्क ने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि ऐसी नौबत नहीं आएगी। लेकिन, हां, अगर कोई दूसरा विकल्प नहीं रहा, तो मैं अलग फोन बनाऊंगा।’ इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि मस्क अब अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं।

ट्रंप के ट्वीट नहीं करने पर क्या बोले मस्क
ट्विटर ने करीब एक हफ्ते पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया था। लेकिन उन्होंने अब तक भी अपने ट्विटर हैंडल से कोई ट्वीट नहीं किया है। सोशल मीडिया यूजर्स को ट्रंप की यह चुप्पी खल रही है। वे एलन मस्क से इस बारे में पूछ रहे हैं। ऐसे ही एक यूजर टिम यंग ने मस्क से ट्रंपी की चुप्पी पर सवाल किया है। यंग ने लिखा, ‘एलन मस्क ने एक हफ्ते पहले ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया था। लेकिन अभी तक उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया है। लेफ्ट विंग से यह बात पच नहीं रही है।’ इस पर मस्क ने रिप्लाय में ‘हां’ कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्विटर एक प्लेटफॉर्म के रूप में सभी के लिए एक समान है।