बुलडोजर के बाद डायनामाइट, धमाके के साथ 7 सेकेंड में जमींदोज हुआ हत्या के आरोपी BJP नेता का होटल

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर में हत्या के आरोपी बीजेपी नेता मिश्रीचंद गुप्ता (Misrichand Gupta) का होटल प्रशासन ने ब्लास्ट कर जमींदोज कर दिया है. बताया जाता है कि होटल चार मंजिला था. होटल को ढहाने के लिए उसमें 60 डाइनामाइट लगाए गए थे. प्रशासन ने यह कार्रवाई मंगलवार रात साढ़े सात बजे अंजाम दिया है.
बताया जाता है कि सागर के मकरोनिया में चुनावी रंजिश में एक युवक की हत्या कर दी गई थी. युवक को जीप से कुचला गया था. इसी मामले में पूर्व भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता भी आरोपी हैं. पुलिस में अबतक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, घटना के बाद विपक्ष ने मिश्रीचंद गुप्ता को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा था. इसके बाद पार्टी ने मिश्रीचंद को निष्कासित कर दिया था.
मकरोनिया चौराहे के पास स्थित है होटल
जिस होटल को प्रशासन ने गिराया है, वह मकरोनिया चौराहे के पास स्थित है. प्रशासन ने इसे अवैध निर्माण बताया है. बताया जाता है कि कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. इसके अलावा मौके पर कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक भी मौजूद थे.
8 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 8 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है. पुलिस ने आरोपी लकी गुप्ता, हनी गुप्ता , वकीलचंद गुप्ता, लवी गुप्ता और आशीष को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अव्य तीन आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता और धर्मेंद्र गुप्ता अब भी फरार हैं. पुलिस आरोपियों को काफी दिन से तलाश कर रही है. इसके लिए पुलिस ने शहर में उनके नाम के पोस्टर भी चस्पा किए हैं.
क्या है मामला
बताया जाता है कि 22 दिसंबर की रात मकरोनिया चौराहे पर जगदीश यादव उर्फ जग्गू को जीप से कुचल दिया गया था. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसकी मौत हो गई थी. जगदीश की उम्र 30 वर्ष बताई जाती है. वह मकरोनिया थाना क्षेत्र के कोरेगांव का रहने वाला बताया जाता है. इस हत्या के पीछे राजनीतिक एंगल भी निकलकर सामने आया था. जानकारी के मुताबिक, जगदीश निर्दलीय पार्षद किरण यादव का भतीजा था. वहीं, किरण यादव ने मिश्रीचंद की पत्नी मीना को पार्षद चुनाव में 83 वोटों के अंतर से हराया था.