जैसे गुजरात में शेर की मांद में घुसकर ललकारा, वैसे ही मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर लड़ेगी AAP: केजरीवाल

भोपाल: दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने फिर गुजरात में शानदार आगाज के बाद अब आम आदमी पार्टी की नजर मध्य प्रदेश पर है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरिवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दिल्ली के सीएम ने ये बात भोपाल दौरे के दौरान कही है.

मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा की मध्य प्रदेश में आजादी के बाद से आज तक 45 साल कांग्रेस पार्टी का राज रहा और 20 साल से बीजेपी सत्ता में काबिज है. दिल्ली के सीएम ने आगे बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि अब तो हालत यह हो गए हैं कि वोट किसी को भी दो सरकार बीजेपी की ही बनती है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में वसुंधरा-गहलोत एक ही पार्टी, अब चलानी पड़ेगी झाड़ू- केजरीवाल

केजरीवाल का कहना है, “जनता अब इन दोनों पार्टियों को हटाना चाहती है. जनता इनको बदलना चाहती है. जनता के पास विकल्प नहीं है. अब विकल्प आ गया है आम आदमी पार्टी के रूप में. मुझे पूरी उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी पर जनता भरोसा दिखाएगी और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी.”

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. प्रदेश के साथ-साथ केंद्र सरकार पर हमलावर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बनाई और फिर गुजरात में बेहतरीन उपस्थिति दर्ज कराई. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के अंदर वो कहते हैं न शेर की मांद में घुस के ललकारा, यहां भी इन लोगों को वैसे ही ललकारा है.

ये भी पढ़ें: गाय पालने वाले को ही मिले चुनाव लड़ने का अधिकार, शिवराज के मंत्री हरदीप सिंह डांग की मांग

आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली और पंजाब की सत्ता में काबिज है. पार्टी ने गुजरात और उससे पहले गोवा के चुनावों में भी किस्मत आजमाई थी. गुजरात और गोवा में आम आदमी पार्टी ने उपस्थिति दर्ज कराने लायक सीटें जीती भीं. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने पूरा जोर लगाया था हालांकि तब पार्टी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी.

अब आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में भी किस्मत आजमाने की फिराक में है. यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच ही रहा है. इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं, जिसे आने वाले लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है. हालांकि केजरीवाल का दावा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा में भी झटका लगेगा.