श्रद्धा मर्डर के 5 बड़े अपडेटः तिहाड़ में पहले शतरंज खेला, अब इंग्लिश नॉवेल मांग रहा आफताब

नई दिल्ली : श्रद्धा मर्डर मामले में गिरफ्तार आफताब अमीन का शुक्रवार को नार्को टेस्ट के बाद होने वाली इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी हो गई। मामले की जांच कर रही महरौली थाना पुलिस और एफएसएल की चार सदस्यीय टीम ने तिहाड़ जेल पहुंचकर आफताब का पोस्ट नार्को इंटरव्यू किया। जेल से टीम के करीब 2:30 बजे निकलने के बाद आफताब अपने सेल में सो गया। इसके बाद जब वह शाम को उठा तो जेल अधिकारियों से इंग्लिश नॉवेल पढ़ने की इच्छा जताई। जेल में बंद होने के बाद आफताब ने जेल प्रशासन से पहली बार अपनी कोई डिमांड रखी है।

1. इंग्लिश नॉवेल पढ़ने वाली डिमांड पर विचार
सूत्रों का कहना है कि आफताब की सेल में रहते हुए इंग्लिश नॉवेल पढ़ने वाली डिमांड पर शनिवार या फिर सोमवार को विचार किया जाएगा। तिहाड़ हेडक्वार्टर की अनुमति मिलने के बाद ही उसे इस तरह की कोई इंग्लिश नॉवेल पढ़ने के लिए दी जा सकेंगी। हालांकि, उसके सेल में बंद दो अन्य विचाराधीन कैदियों को उसके साथ खेलने के लिए शतरंज दी गई है। जिसमें आफताब भी दिलचस्पी दिखाने लगा है। एफएसएल रोहिणी की डायरेक्टर दीपा वर्मा का कहना है कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट होने के बाद अब नार्को टेस्ट की प्रक्रिया पूरी हो गई है। सुरक्षा की दृष्टि से उनकी और जांच अधिकारियों की टीम ने तिहाड़ जेल में जाकर इस प्रक्रिया को पूरा कर लिया।

2. आफताब का हो सकता है ब्रेन मैपिंग टेस्ट
अब आफताब की ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने की बात भी कही जा रही है। लेकिन एफएसएल और दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह टेस्ट इसपर निर्भर करता है कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट के रिजल्ट में कितनी सचाई निकली। क्योंकि, पॉलीग्राफ और नार्को से पहले भी आफताब से जो-जो सवाल किए गए थे, लगभग इसी तरह के सवाल आफताब से इन दोनों टेस्टों में भी किए। दोनों टेस्टों में आफताब ने इन सवालों के जवाब लगभग वही दिए जो पहले दिए थे।

3. चाइनीज चाकू मंगाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर
पूछताछ में यह बात भी सामने आ रही है कि आफताब ने चाइनीज चाकू मंगाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया था। हालांकि, पुलिस के हाथ अभी तक हत्या में प्रयोग किया गया हथियार बरामद नहीं हुआ है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने वाले हथियार के बारे में जानकारी दी है। पुलिस अब आफताब से पूछताछ के आधार पर घटनाओं के सबूत इकट्ठा करने में जुट गई है।

4. चार्जशीट दाखिल करने में अभी लगेगा टाइम
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आफताब पहले ही मान चुका है कि उसी ने श्रद्धा की हत्या की थी। हत्या करने के बाद शव के इतने टुकड़े करने की बात पर आफताब का कहना है कि वह शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने शव के इतने टुकड़े किए थे। मामले में चार्जशीट कब तक दाखिल हो जाएगी, इस सवाल के जवाब में जांच कर रही साउथ दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी इसमें थोड़ा समय लगेगा। काफी सबूत इकट्ठे किए जाने बाकी हैं।

5. सधे तरीके से लगातार दे रहा जवाब
पॉलिग्राफ टेस्ट, नार्को टेस्ट में आरोपी आफताब बिल्कुल सधे तरीके से पुलिस के सवालों के जवाब दे रहा है। आफताब पहले ही श्रद्धा की हत्या की बात को कबूल कर चुका है। हालांकि, पुलिस अभी हत्या में प्रयोग के अलावा अभी तक श्रद्धा के फोन के भी बरामद नहीं कर पाई है। इस बारे में आफताब का कहना है कि वह श्रद्धा के फोन को समुद्र में फेंक चुका है।