राजस्थान में दो कारों से 5.94 करोड़ बरामद, 4 हिरासत में; क्या चुनाव में खपाने की थी तैयारी ?

राजस्थान के सिरोही जिले में बुधवार यानी आज सुबह पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान दो कारों से 5 करोड़ 94 लाख रुपए कैश बरामद किया है. पुलिस ने कार में अहमदाबाद के रहने वाले चार लोगों को हिरासत में लिया है. मामले की जानकारी होने पर इनकम टैक्स के एडिशनल डायरेक्टर की टीम दलबल के साथ थाने पहुंची. आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच शुरु कर दी. जानकारी के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने राजस्थान-गुजरात सीमा पर मावल चौकी पर नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. चेंकिग के दौरान दो कार की तलाशी ली गई, तो सीट के नीचे कागज में लिपटे नोटों के बंडल मिले. इतनी बड़ी राशि को देखकर अधिकारी हैरान रह गए.
पूछताछ के दौरान कार सवार चार लोग नोटों के बंडल का सही प्रमाण पेश करने में असमर्थ रहे. इस पर पुलिस ने करोड़ों की कैश जब्त कर लिया गया. पुलिस ने दोनों कार सवार चार लोगों को हिरासत में लिया है. इनकी पहचान साहिल प्रजापति, प्रवीण रबारी, छगनलाल प्रजापत व दलाराम प्रजापत सवार के रुप में हुई है.
हिरासत में लिए गए चारों अहमदाबाद के निवासी
हिरासत में लिए गए सभी गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले है. इस साल के अंत में गुजरात तो अगले साल राजस्थान में चुनाव है. पुलिस इस एंगल को लेकर भी तलाश कर रही कि कहीं इन नोटों की खपत चुनाव में तो नहीं होने वाली थी. क्योंकि चुनाव के समय इस तरह की राशि मिलना आम बात है. सत्ता पाने के लिए कई पार्टी चुनाव के समय इस तरह ब्लैकमनी का यूज करते है. प्रारंभिक स्तर पर 5 करोड़ रुपए से अधिक की रकम मिलने की बात सामने आई है, जो बढ़ भी सकती है.
घंटो तक चली काउंटिंग
डीएसपी योगेश शर्मा ने बताया कि हमारी टीम पिछले काफी दिनों से शहर में चेंकिग अभियान चला रही. इसी कड़ी में आज पुलिस ने सुबह नाकाबंदी के दौरान 4 आरोपी को कैश के साथ हिरासत में लिया है. उन्होंने ने बताया कि बरामद रकम की काउंटिंग थाने में काउंटिंग मशीन मंगाई गई. सुबह से शुरु काउंटिंग देर शाम तक चलती रही. पुलिस के अनुसार, काउंटिंग में 5 करोड़ 94 लाख रुपए मिले है. वहीं, देर शाम तक इनकम टैक्स के अधिकारी भी कार्रवाई में जुटे रहे. डीएसपी ने बताया कि जोधपुर आयकर विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है. अधिकारियों के यहां पहुंचने पर और पूछताछ के बाद विस्तृत जानकारी का खुलासा हो सकेगा.