भारत आए 4 रूसी पर्यटक, 1 की होटल में लाश, दूसरा तीसरी मंजिल से कूदा, रहस्यमय मौतों की उलझी गुत्थी

भुवनेश्वर: ओडिशा में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के रायगडा के एक होटल दो रूसी पर्यटकों की मौत हुई है। दो विदेशी नागरिकों की मौत के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। लोग मौतों को संदिग्ध बता रहे हैं। हालांकि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। दो विदेशी पर्यटकों की मौत पर इसलिए सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि दोनों की मौत में दो दिन का अंतर है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि एक की मौत प्राकृतिक हुई है जबकि दूसरे ने तनाव में आकर होटल की बालकनी से छलांग लगाकार आत्महत्या की है।

21 दिसंबर को रायगडा के साईं इंटरनैशनल होटल में 4 रूसी पर्यटकों ने चेक-इन किया था। चारों कंधमाल जिले के दारिंगबाड़ी हिल स्टेशन घूमकर आए थे। इनके साथ गाइड भी था, जो सभी पर्टकों को घुमा रहा था। रात को सभी अपने कमरों में सोने चले गए।

ज्यादा शराब पीने से व्लादिमीर की हुई मौत!

अगले ही दिन व्लादिमीर विडेनोव (62) नाम के एक पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। वह अपने होटल के कमरे में मृत मिले थे। पोस्टमॉर्टम में पता चला था कि व्लादिमीर की मौत शराब की ज्यादा मात्रा से हुई। दूसरे पर्यटकों से इस मामले में पूछताछ हुई थी।

तीसरी मंजिल से आकर गिरा पॉवेल

25 दिसंबर को क्रिसमस का सेलिब्रेशन चल रहा था। अचानक टूरिस्ट पॉवेल एंथम होटल की तीसरी मंजिल से नीचे आकर गिरे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि पॉवेल ने होटल की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी।

व्लादिमीर की मौत के बाद था तनाव!

कहा जा रहा है कि पॉवेल पहले टूरिस्ट की मौत के बाद से तनाव में थे। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद आकर वह बहुत टेंशन में लग रहे थे। सूत्रों ने कहा कि रायगडा शहर में एक के बाद एक दो रूसी पर्यटकों की मौत जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गई है।

बेटे ने भारत में ही दाह संस्कार की कही बात

पुलिस ने व्लादिमीर के इकलौते बेटे से संपर्क किया था हालांकि उसने ओडिशा पुलिस और रूसी दूतावास को सूचित किया कि वह रायगडा नहीं पहुंच सकता। उसने पिता का अंतिम संस्कार वहीं कर देने की बात कही थी। हालांकि दोनों टूरिस्ट की मौत का रहस्य खंगाला जा रहा है।