Bihar: दुरंतो एक्सप्रेस में बंदूक की नोंक पर लूट, 20 बदमाशों ने छीना यात्रियों का सामान-रिपोर्ट

दिल्ली-कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को लूट की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. 20 से अधिक हथियारबंद लुटेरे कथित तौर पर ट्रेन में चढ़ गए. उन्होंने बंदूक की नोंक पर कथित तौर पर कई यात्रियों से लूट की. हिंदुस्तान टाइम्स ने फ़र्स्टपोस्ट की खबर के हवाले से लिखा है कि 20 हथियारबंद लुटेरे ट्रेन की करीब छह-सात बोगियों पर चढ़ गए और वहां मौजूद यात्रियों को हथियार के दम पर लूट लिया.
रिपोर्ट के मुताबिक लूट की ये घटना ट्रेन संख्या 12274 पर रविवार तड़के करीब 3 बजे हुई. घटना के समय दुरंतों एक्सप्रेस पटना को पार कर चुकी थी. यात्रियों का आरोप है कि बदमाशों ने जबरन इमरजेंसी चेन खींचकर ट्रेन को कुकवा दिया, और लगभग दो दर्जन लुटेरे अंदर चढ़ गए. ये बात ड्राइवर के हवाले से रिपोर्ट में कही गई है.
बंदूक की नोंक पर ट्रेन में लूट
ट्रेन में मौजूद कोलकाता के एक व्यापारी ने बताया कि ट्रेन पटना से करीब 10 किमी आने निकल चुकी थी. उसी दौरान अचानक हंगामा हुआ और उसने देखा कि लोग इधर-उधर भाग रहे हैं. इसके तुरंत बाद ट्रेन रुक गई और कुछ बोगियों में बाहर से कई लोग घुस गए. उन लोगों ने कई यात्रियों का सामान छीन लिया, चश्मदीद के मुताबिक जीआरपी कर्मियों ने ट्रेन से नीचे उतरने से पहले यात्रियों से अपने मोबाइल फोन और चार्जर छिपाने को कहा था.
ट्रेन रुकवाकर घुसे 20 बदमाश
लुटेरों ने कथित तौर पर कई यात्रियों का सामान और कीमती सामान उनसे छीन लिया. कई लोगों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद लूट की शिकायत दर्ज कराई. बता दें कि रिपोर्ट के हवाले से दुरंतो एक्सप्रेस में लूट की ये घटना हैरान करने वाली है. इस घटना बिहार में जंगल राज वाले आरोपों की तरफ इशारा करती है. बीजेपी लगातार बिहार में जंगलराज वापसी का आरोप लगाती रही है. ऐसे में पटना के पास इस तरह की वारदात नीतीश सरकार पर बड़ा सवाल पैदा करने वाली है.