14 साल की लड़की से चचेरे भाई और उसके दोस्तों ने महीनों तक किया दुष्कर्म, सच जान पिता पहुंचा थाने

राजस्थान के बाड़मेर जिले में रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने अपनी 14 साल की चचेरी बहन संग दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, मामले का वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपी ने अपने तीन दोस्तों संग 5 महीनों तक शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल करना शुरू किया. किशोरी ने अपने पिता को पूरी घटना के बारे में बताने की हिम्मत जुटाई. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.
बाड़मेर पुलिस ने कहा कि चारों आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है.चोहटन सर्कल अधिकारी धर्मेंद्र डौकिया ने कहा कि यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के सामूहिक दुष्कर्म के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच में दोषी पाए जाने पर दंड संहिता में न्यूनतम 20 साल की जेल की सजा का प्रावधान है.
ब्लैकमेल कर किया बेटी से दुष्कर्म
पीडि़ता के पिता की शिकायत के मुताबिक, बेटी लगभग पांच महीने पहले मवेशियों को गांव की चरागाह में ले गई थी, तभी बेटी के चचेरे भाई ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. उसके बाद आरोपी ने वीडियो क्लिप भी बनाए और तस्वीरें लीं. इस बारे में अपने दोस्तों को बताया. इसके बाद बेटी को ब्लैकमेल किया. उसके बाद आरोपी ने अपने तीन दोस्तों संग बेटी के साथ दुष्कर्म किया.
पांच माह से झेल रही थी प्रताड़ना
पीडि़ता के पिता ने पुलिस को यह भी बताया कि वह अपनी बेटी के व्यवहार में बदलाव देख रहा था और एक दिन उसने इस मुद्दे के बारे में बेटी से खुलकर बात की. इसपर बेटी ने पिछले पांच महीनों से उसके साथ हो रहे दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न के बारे में बताया.
राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों पर नजर डालें तो दुष्कर्म के मामले में देश में पहले नंबर पर राजस्थान है. साल 2021 में कुल 6,337 मामले दर्ज हुए हैं. साल 2020 यही आंकड़ा 5,310 था.