Agra में धर्मस्थल के पास नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में 11 लोग गिरफ्तार

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां ताजगंज में जुलूस निकालने के दौरान एक धर्मस्थल के बाहर नारेबाजी करने और उस पर झंडा फहराने के प्रयास के मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी-सिटी) सूरज राय ने बताया कि जहीरउद्दीन नामक एक व्यक्ति ने शिकायत दी है कि ताजगंज क्षेत्र में सोमवार दोपहर तीन बजे एक धर्मस्थल के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुट गये और उसके ऊपर चढ़ने की कोशिश की।
राय ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि धर्मस्थल पर इकट्ठा हुए लोगों के हाथों में झंडे थे और उन्होंने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि उनमें से कुछ ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया।
ताजगंज थाने के प्रभारी ने बताया कि घटना के संबंध में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें वे दो युवक भी हैं जिन्होंने वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर बाद में उसे ‘डिलीट’ किया था। उन्होंने बताया कि वीडियो बनाने वाले युवकों की पहचान हिमांशु और सोनू ठाकुर के रूप में हुई है।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार ताजगंज में कुछ युवकों द्वारा धार्मिक जुलूस निकाले जाने के दौरान रास्ते में एक धर्मस्थल के पास नारेबाजी की घटना हुई। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने धर्मस्थल पर झंडा फहराने का प्रयास किया।
थाना प्रभारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने बलवा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।